UCDF – Aanchal

राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शहद की बढ़ती मांग को देखते हुए दुग्ध विकास विभाग ने शहद के कारोबार में कदम उठाने का निर्णय लिया है 12/03/2024

आज माननीय मुख्यमंत्री श्री Pushkar Singh Dhami जी के साथ हाथीबड़कला स्थित सर्वे ऑफ़ इंडिया के स्टेडियम में मुख्यमंत्री राज्य पशुधन मिशन योजना के लाभार्थियों को चेक वितरित किए तथा आंचल शहद का अनावरण किया।

यशस्वी प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी की किसानों की आय दोगुनी करने के सपने को साकार करने के लिए प्रदेश सरकार लगातार कार्यरत है। राज्य में पशुपालन आधारित उद्यमिता विकास एवं रोजगार उत्पन्न करने के उद्देश्य से पशुपालन विभाग द्वारा 90 प्रतिशत ब्याज मुक्त ऋण उपलब्ध करवाया जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई 60 मोबाइल वेटरनरी एम्बुलेंस के माध्यम से पशुपालको के पशुओं को सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही है।

मूल रूप में पशुधन राज्य की आर्थिकी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। पशुपालन व्यवसाय प्रदेश की 45 प्रतिशत जनता को रोजगार उपलब्ध करवाता है तथा जी.डी.पी. में 2.51 प्रतिशत का महत्वपूर्ण योगदान देता है। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक एवं माननीय कृषि मंत्री श्री Ganesh Joshi जी सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!
Scroll to Top